कोलकाता रेप-मर्डर केस- भूख हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टर, 10 मांगों को लेकर विरोध

Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन तेज हो गया है. ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ 6 जूनियर डॉक्टर आमरण अनशन पर बैठ गए है. जूनिय

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

Kolkata Doctor Rape Murder Case Latest Update: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या के मामले में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन तेज हो गया है. ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ 6 जूनियर डॉक्टर आमरण अनशन पर बैठ गए है. जूनियर डॉक्टरों ने 24 घंटे की समयसीमा खत्म होने के बाद भूख हड़ताल की घोषणा की है. धर्मतला में शनिवार को प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी कोलकाता रेप केस मामले में स्वास्थ्य सचिव को हटाने की मांग कर रहे हैं.

ममता सरकार पर लगाया ये आरोप

जूनियर डॉक्टरों ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उनकी मांगें पूरी नहीं कीं. डॉक्टर कोलकाता के मध्य में स्थित धर्मतला इलाके में डोरीना क्रॉसिंग पर शुक्रवार को धरना पर बैठे थे और उन्होंने राज्य सरकार को वादे के अनुसार अपनी मांगें पूरी करने के लिए 24 घंटे का समय दिया था, लेकिन मांगें पूरी ना होने के बाद उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

ड्यूटी पर जाएंगे, लेकिन कुछ नहीं खाएंगे डॉक्टर

एक जूनियर डॉक्टर ने कहा, 'राज्य सरकार समय सीमा के भीतर हमारी मांगें पूरी करने में विफल रही, इसलिए हम अपनी मांगें पूरी होने तक आमरण अनशन शुरू किया है. इसमें पारदर्शिता बनाए रखने के लिए हमने उस मंच पर सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं, जहां हमारे साथी अनशन कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, 'हम अपने वादे के अनुसार ड्यूटी पर जाएंगे, लेकिन हम कुछ भी नहीं खाएंगे.'

आमरण अनशन पर बैठे ये 6 जूनियर डॉक्टर

एक जूनियर डॉक्टर ने बताया कि अभी छह जूनियर डॉक्टर अनशन कर रहे हैं. अनशन पर बैठने वाले 6 डॉक्टरों में कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की स्निग्धा हाजरा, तान्या पांजा और अनुष्टुप मुखोपाध्याय, एसएसकेएम के अर्नब मुखोपाध्याय, एन.आर.एस. मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पुलस्थ आचार्य और के.पी.सी मेडिकल कॉलेज की सायंतनी घोष हाजरा शामिल हैं.

मांग पूरी होने तक भूख हड़ताल

जूनियर डॉक्टर ने कहा कि यदि अनशन के दौरान किसी डॉक्टर की तबियत खराब होती है तो इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी. उन्होंने कहा, 'हमें लोगों का समर्थन प्राप्त है और यही कारण है कि हम प्रशासन की किसी भी तरह की बाधा से नहीं डरते. जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जातीं हम भूख हड़ताल जारी रखेंगे.' जूनियर डॉक्टरों के विरोध स्थल पर शाम को बड़ी संख्या में आम लोग और कुछ मशहूर हस्तियां मौजूद थीं. जूनियर डॉक्टरों ने ‘पूर्ण कार्यबंदी’ वापस लेने के बाद अनशन शुरू किया है. (इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

बागेश्वर:6500 फीट की ऊंचाई पर मोर, जलवायु परिवर्तन की निशानी, एक्सपर्ट ने चेताया

बागेश्वर: उत्तराखंड के कुमाऊं हिमालय क्षेत्र से एक आश्चर्यजनक दृश्य सामने आया है। बागेश्वर के पहाड़ी क्षेत्र में एक मोर को देखा गया है। इससे वन्यजीव विशेषज्ञ हैरान रह गए। आमतौर पर निचले जंगलों और गर्म मैदानों में पाए जाने वाले मोर इतनी ऊंचाई पर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now